सिकन्दराराऊ तहसील पर डीएम ने सुनी जनसमस्याए , शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण करने के निर्देश

हाथरस । सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी रमेश रंजन ने तहसील सिकंद्राराऊ में जनसुनवाई करते हुए संबंधित विभागीय अधिकारियों को प्राप्त शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण एवं ससमय करने के निर्देश दिए।
सिकन्दराराऊ तहसील में जिलाधिकारी रमेश रंजन ने पुलिस अधीक्षक विकास कुमार वैद्य, मुख्य विकास अधिकारी साहित्य प्रकाश मिश्र तथा जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ तहसील समाधान दिवस में जनसमस्याओं की सुनवाई करके निस्तारण की कार्यवाही को अंजाम दिया। जिलाधिकारी ने सभी विभागीय अधिकारियों को प्राप्त होने वाली शिकायतों का मौके पर जाकर मुआयना करने के पश्चात गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण करने के निर्देश दिए। तहसील समाधान दिवस में जनसमस्याओं की सुनवाई करके समस्याओं का निस्तारण किया गया। जिलाधिकारी ने क्षेत्रीय जनसमस्याओं को गंभीरता से लेकर उनका गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करके पीड़ित लोगों को राहत पहुँचाने के लिये अधिकारियों को कडे़ निर्देश दिये। तहसील सिकन्दराराऊ समाधान दिवस में दर्ज 160 प्रार्थना पत्रों में से 10 प्रार्थना पत्रों का मौके पर ही निस्तारण करके पीड़ित लोगों को राहत दी गई। समाधान दिवस के दौरान जिलाधिकारी ने आई0जी0आर0एस0, तहसील दिवस तथा अन्य किसी माध्यम प्राप्त होने वाली शिकायतों का निस्तारण ससमय एवं गुणवत्तपूर्ण ढंग से करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आई0जी0आर0एस0 के माध्यम से प्राप्त होने वाली शिकायतें किसी भी दशा में डिफाल्टर की श्रेणी में नहीं आनी चाहिए अन्यथा की दशा में विभागाध्यक्ष की जिम्मेदारी तय करते हुए कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। जिलाधिकारी ने जनसमस्याओं के निस्तारण में कोताही न बरतने के लिये अधिकारियों को आगाह किया और कहा कि लापरवाही मिलने पर जिम्मेदार लोगों के विरूद्ध सख्त एक्शन लिया जायेगा। उन्होंने शासन की अपेक्षा के अनुसार जिले में जनसमस्याओं के समयबद्ध और गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिये संवेदनशील रवैया अपनाकर पीड़ित लोगों को राहत पहुंचाने के लिये अधिकारियों से स्पष्ट अपेक्षा की। जिलाधिकारी ने प्राप्त सभी प्रार्थनापत्रों को अधिकारियों को संदर्भित कर गुणवत्ता सहित ससमय निस्तारण करके पीड़ित लोगों को राहत पहुॅचाने हेतु कडे़ निर्देश दिये।
इसके अलावा सादाबाद तहसील में कुल 33 शिकायतें मेें से 01, सासनी तहसील में कुल 33 शिकायतों में से 03 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया तथा हाथरस तहसील में कुल 111 शिकायतें प्राप्त हुई।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला विकास अधिकारी, परियोजना निदेशक, जिला पूर्ति अधिकारी, श्रम प्रवर्तन अधिकारी, दिव्यांग एवं सशक्तिकरण अधिकारी, तहसीलदार, सीओ सिकन्दराराऊ, एक्स0ई0एन पीडब्लूडी, एक्स0ई0एन विद्युत, नलकूप, सिंचाई, आदि विभागों के अभियन्ता तथा अन्य जनपद स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

error: Content is protected !!