डीएम ने किया ग्राम पंचायत पीहुरा के प्राथमिक विद्यालय में बनाए बूथ का किया निरीक्षण

हाथरस । विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 के दृष्टिगत जिला निर्वाचन अधिकारी रमेश रंजन ने विकासखंड सहपऊ के ग्राम पंचायत पीहुरा के प्राथमिक विद्यालय में बनाए गए बूथ संख्या 377 का निरीक्षण किया तथा कोविड टीकाकरण के संबंध में समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान जानकारी करने पर आंगनवाड़ी कार्यकत्री ने बताया कि मतदाता सूची के अनुसार लगभग 1200 मतदाता हैं। जिनमें से लगभग 950 लोगों को टीकाकरण की प्रथम डोज लगाई जा चुकी है। उन्होंने बताया कि गांव में सर्वे कर लिस्ट तैयार की जा रही है कि कितने लोग अन्य जगहों पर निवास कर रहे हैं।
जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी सादाबाद को वोटर लिस्ट के आधार पर पंचायत सचिव के माध्यम से सर्वे कराते हुए सूची तैयार करें कि कितने परिवार गांव से बाहर रह रहे हैं तथा उनमें से कितने व्यक्तियों का अभी टीकाकरण नहीं किया गया है उसकी रिपोर्ट उपलब्ध कराने तथा शेष व्यक्तियों का शीघ्र ही टीकाकरण कराने के साथ ही साथ धात्री महिलाओं का भी टीकाकरण कराये जाने के निर्देश दिए।
गांव में जलभराव की समस्या तथा प्राथमिक विद्यालय के बाहर जलभराव की समस्या अधिक होने पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए जल निकासी की तत्काल व्यवस्था करते हुए प्रगति रिपोर्ट आज शाम तक उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि भविष्य में यदि जलभराव संबंधी किसी भी प्रकार की कोई शिकायत प्राप्त होती है तो संबंधित की जिम्मेदारी तय करते हुए कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।
इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी साहित्य प्रकाश मिश्र, मुख्य चिकित्साधिकारी चंद्र मोहन चतुर्वेदी, उप जिलाधिकारी सादाबाद विपिन कुमार शिवहरे, एम0ओ0आई0सी0 आर0के0 वर्मा आदि उपस्थित रहे ।

error: Content is protected !!