राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक वादों के निस्तारण हेतु पक्षकारों को नोटिस/सम्मन भेजने के सम्बन्ध में दिशा-निर्देश जारी

हाथरस । श्रीमती चेतना सिंह, सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, हाथरस ने अवगत कराया है कि उ0प्र0 राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, लखनऊ के अनुपालन में माननीय जनपद न्यायाधीश श्री सुनील कुमार सिंह- प्रथम के निर्देशानुसार दिनांक 10.07.2021 को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, हाथरस के तत्वाधान में किया जायेगा। जिसमें अधिक से अधिक वादों के निस्तारण हेतु श्री अनुराग पंवार, नोडल अधिकारी, राष्ट्रीय लोक अदालत की अध्यक्षता में एक बैठक न्यायिक अधिकारीगण के मध्य आयोजित की गयी। जिसमें जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव श्रीमती चेतना सिंह, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट श्रीमती शिव कुमार, सिविल जज(व0प्र0) श्रीमती नम्रता शर्मा, न्यायिक मजिस्ट्रेट सुश्री साक्षी सिंह उपस्थित रहीं। नोडल अधिकारी द्वारा सभी न्यायिक अधिकारीगण को इस राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक वादों के निस्तारण हेतु पक्षकारों को नोटिस/सम्मन भेजने के सम्बन्ध में दिशा-निर्देश दिये गये। उन्होंने यह भी कहा कि ऐसी पत्रावलियाॅ जिन्हें सुलह-समझौते के आधार पर राष्ट्रीय लोक अदालत के माध्यम से निस्तारित किया जा सकता है को चिन्हांकित करते हुये उनके निस्तारण के सम्बन्ध में भरसक प्रयास किये जायें जिससे इस राष्ट्रीय आयोजन को सफल बनाया जा सके।
सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, हाथरस श्रीमती चेतना सिंह ने भी सभी न्यायिक अधिकारीगण से राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक वादों के निस्तारण करने की अपेक्षा की गयी। सचिव ने जनता से कोविड-19 को ध्यान में रखते हुये सामाजिक उचित दूरी व कोविड-19 से सम्बन्धित माननीय उच्च न्यायालय, इलाहाबाद व केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर जारी गाइडलाइन का पालन करते हुये अपील की कि राष्ट्रीय लोक अदालत दिनांक 10.07.2021 में अपने वाद को निस्तारण हेतु वादी एंव प्रतिवादीगण स्वंय अथवा अपने अधिवक्ता के माध्यम से अपने वाद को राष्ट्रीय लोक अदालत में नियत कराकर लोक अदालत का लाभ उठायें।

error: Content is protected !!