बिना रजिस्ट्रेशन के संचालित ढावों को तत्काल सीज करने के निर्देश

हाथरस । जनपद में अवैध शराब के निर्माण एवं बिक्री पर अंकुश लगाये जाने के दृष्टिगत जिलाधिकारी रमेश रंजन ने पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल के साथ समीक्षा बैठक की।
जिलाधिकारी ने आबकारी अधिकारी को पुलिस विभाग से समन्वय स्थापित करते हुए अभियान चलाकर मदिरा की दुकानों तथा ढाबों की जांच करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान किसी भी प्रकार की गड़बड़ी पाए जाने पर संबंधित के विरूद्व दंडात्मक कार्यवाही करते हुए लाइसेंस निरस्त करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि सुनिश्चित करें कि सार्वजनिक स्थानों पर मदिरा के सेवन किसी भी दशा में नहीं होना चाहिए साथ ही यह भी सुनिश्चित करें कि मदिरा की बिक्री केवल चिन्हित स्थानों पर ही किया जाए। अपराधिक प्रवृति से जुड़े व्यक्तियों की सूची पुलिस विभाग को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने अभिहित अधिकारी को अबैध रूप से संचालित होटल व रेस्टोरेन्ट, किराना की दुकानों, डेरी यूनिटों, मिठाई की दुकानों, खाद्य पदार्थ निर्माण इकाइयों एवं अन्य व विविध खाद्य प्रतिष्ठानों के विरूद्व दंडात्मक कार्यावाही करते हुए तत्काल सीज करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने जनपद में संचालित समस्त ढाबों के बाहर सूचना चश्मा कराने के निर्देश दिए कि यहां पर मदिरा का सेवन करना दंडनीय अपराध है ऐसा करते हुए पाए जाने पर ढाबा संचालक तथा मदिरा सेवन करने वाले व्यक्ति के खिलाफ दंडात्मक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। बिना रजिस्ट्रेशन के संचालित दावों को तत्काल सीज करने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने एआरटीओ प्रवर्तन तथा एआरटीओ प्रशासनिक को जनपद में बाहर से आने वाले ट्रक तथा छोटी गाड़ियां को लगातार चेक करने के निर्देश दिए जिससे कि अवैध शराब पर अंकुश लगाया जा सके साथ ही साथ उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि ब्रेथ एनालाइजर के माध्यम से ड्राइवरों की निरंतर जांच की जाये।
बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 जे0पी0 सिंह, आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार, एआरटीओ प्रशासन नीतू सिंह, एआरटीओ प्रवर्तन लाला राम, अभिहित अधिकारी देवाशीष उपाध्याय आदि उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!