हिंदूवादी नेता चला रहा था अवैध मसाला फैक्ट्री ,जॉइंट मजिस्ट्रेट ने की सील

हाथरस। जॉइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने देर रात दबिश मारकर बीएसएनलऑफिस के पीछे नवीपुर में संचालित नकली मसाला फैक्ट्री पकड़ी । मौके पर भारी मात्रा में खाली पाऊच के साथ कच्चा माल भी बरामद किया गया। फैक्ट्री के मालिक पर लाइसेंस भी नही था। अवैध संचालित फैक्ट्री को सील कर दिया गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार हिन्दू युवा वाहिनी के सह मंडल प्रभारी अनूप वार्ष्णेय, निवासी चौबे की गली द्वारा नवीपुर में अवैध रूप से मसाला फैक्ट्री चलाई जा रही थी। देर रात जॉइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने फ़ूड इंस्पेक्टर कन्हैया लाल वर्मा को साथ लेकर फैक्ट्री पर दबिश मारी।जॉइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने बताया कि दबिश के दौरान भारी मात्रा में नकली मसाले जैसे कि धनिया, हल्दी, लाल मिर्च, गरम मसाला इत्यादि भंडारित किए हुए पाए गए। साथ ही साथ नकली मसाले तैयार करने हेतु उपयोग में लाए जाने वाले कच्चे सामान जैसे भूसा, रंग इत्यादि के कई कट्टे पाए गए।
मौके पर विभिन्न ब्रांड के लगभग 1000 के करीब पैकिंग हेतु खाली पैकेट एवं लगभग 100 पैकेट भरे हुए मसालों के पाए गए। जब फैक्ट्री मालिक श्री अनूप वार्ष्णेय से इन ब्रांडों के लाइसेंस संबंधी कागजात मांगे गए तो मौके पर वह कोई भी लाइसेंस संबंधी कागज प्रस्तुत नहीं कर पाए इससे प्रतीत होता है कि श्री अनूप वार्ष्णेय इस अवैध फैक्ट्री के माध्यम से अलग अलग ब्रांड के मसाले अवैध रूप से बना कर सप्लाई करने का कार्य संचालित करते रहे हैं।
अनूप वार्ष्णेय से जब लाइसेंस संबंधी दस्तावेज मांगे गए तो मौके पर वह नवीपुर में संचालित इस अवैध फैक्ट्री से संबंधित कोई भी कागजात प्रस्तुत नहीं कर पाए।
फैक्ट्री को तत्काल सील किया गया एवं नियम अनुसार अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

error: Content is protected !!