सभासद ने मुख्यमंत्री से की मंदिर श्रीदाऊजी महाराज जाने वाले दर्शनार्थियों से हो रही गुंडा टैक्स वसूली की शिकायत

हाथरस। किला स्थिति प्राचीन मंदिर श्रीदाऊजी महाराज जाने वाले दर्शनार्थियों से हो रही जबरन गुंडा टैक्स वसूली की शिकायत पीड़ित ने मुख्यमंत्री से की है। पीड़ित ने जनसुनवाई पोर्टल पर गृह एवँ गोपन विभाग से शिकायत करते हुये गुंडा टैक्स वसूली कर रहे लोगों के खिलाफ कढ़ी कार्यवाही की मांग की है।
समाजसेवी एवँ वार्ड 13 के सभासद वीरेंद्र माहौर ने मुख्यमंत्री से शिकायत करते हुऐ कहा है कि
20 नवम्बर को प्रातः लगभग 10:30 बजे जब मै एक साथी के साथ मंदिर दर्शन करने जा रहा था तो मंदिर जाने वाले रास्ते पर हाथों में डंडा आदि लेकर खड़े कुछ लोगों ने जबरन मेरी बाइक को रोक लिया और मुझसे 30 रूपये मांगने लगे। मैंने पैसे देने से इनकार किया तो इन लोगों ने मुझसे बदसलूकी की गई । पैसे नही देने पर इन लोगों ने मुझे मंदिर दर्शन को जाने नही दिया। यह लोग काफी संख्या में थे इस कारण में वापस बिना दर्शन किये ही अपने घर लौट गया।
इन लोगों के द्वारा पार्किंग ठेके के नाम पर अवैध गुंडा टैक्स वसूली की जा रही है। दुपहिया वाहन से मंदिर दर्शन जाने वाले दर्शनार्थियों को जबरन रोककर पैसे की वसूली करते है। उक्त लोग शारीरिक अक्षम ,दिव्यांगों एवँ बुजुर्गों को मंदिर दर्शन कराने वालों से भी बिना भुगतान किये दर्शन करने नही जाने देते है। जहां यह लोग खड़े रहते है वह सार्वजनिक रास्ता भी है एवँ मंदिर जाने का एकमात्र रास्ता है। यहां से मंदिर लगभग 500 मीटर दूर रह जाता है।
यह लोग अन्य समुदाय के है । अपराधी किस्म के प्रतीत होते यह लोग दर्शनार्थियों से गली गलौज के साथ झगडे करने पर उताऊ हो जाते है। यह लोग दुपहिया वाहन से मंदिर जाने वालों से पार्किंग ठेके के नाम पर 30 रुपये लेते है एवँ कोई रसीद भी नही देते है। अक्षम ,दिव्यांगों एवँ बुजुर्गों को मंदिर दर्शन कराने ले जाने वालों से जब यह लोग 40 से 50 रुपये लेलेते है उसके बाद दुपहिया वाहन को मंदिर तक ले जाने देते है। ऐसा लगता है कि गुंडा प्रवर्ति के यह लोग हाथरस का माहौल खराब करने का षडयंत्र रच रहे है। ऐसे समाजविरोधी लोगों के खिलाफ कठोर कार्यवाही होना बहुत ही आवश्यक है।

error: Content is protected !!