दीनदयाल गौ विज्ञान अनुसंधान एवँ प्रशिक्षण केंद्र निर्माण हेतु सिकंदराराऊ विधायक ने दिया आर्थिक सहयोग

हाथरस। गाय की उपयोगिता को लेकर मथुरा के परखम में बन रहे दीन दयाल गौ विज्ञान अनुसंधान एवँ प्रशिक्षण केंद्र के निर्माण में सहयोग हेतु समाज के दानदाताओं ने दिल खोल कर दान दे रहे है। विधायक सिकंदराराऊ वीरेन्द्र राणा ने सहयोग की राशि का चैक प्रान्त मंत्री क्रीड़ा भारती एवँ जिला प्रचारक मुनेंद्र, नगर संघ चालक दुर्गेश गुप्ता को सौपा। उनके साथ समाज के अन्य लोगों ने भी सहयोग के चैक सौपें।
गाय हमारी प्रकृति संस्कृति और जीवन के लिए बहुत ही महत्त्वपूर्ण है इसलिये हम भारतवासी गौमाता कहते है। भारतीय शास्त्रों में गाय के महत्व का वर्णन किया गया। मानव समाज के लिए गाय की उपयोगिता और मानव के लिए जीवन रक्षा कैसे हो सकती है? इस पर निर्माणाधीन दीनदयाल गौ विज्ञान अनुसंधान व प्रशिक्षण केंद्र पर अनुसंधान किया जायेगा। यहां वैज्ञानिकों द्वारा गाय के दूध ,घी के अलावा गाय के मूत्र ,गोबर ,लार आदि पर अनुसंधान किया जायेगा।
अनुसंधान और प्रशिक्षण केंद्र में विश्व स्तरीय निर्माण एवं गायों का संवर्धन और उसका प्रशिक्षण भी किया जायेगा। अनुसंधान केंद्र का पूरा निर्माण समाज के सहयोग से किया जा रहा है। इसमें समाज का कोई भी व्यक्ति, कोई भी दानदाता सहयोग राशि के रूप में अपना सहयोग दे सकते हैं। दीनदयाल गौ विज्ञान अनुसंधान व प्रशिक्षण केंद्र में दान देने के लिए जिले की संग्रह टोली बनाई गई है।
इस अवसर पर जिला प्रचारक मुनेंद्र ,प्रान्त मंत्री क्रीड़ा भारती रोहित, सह विभाग कार्यवाह अजय कुलश्रेष्ठ , कार्यालय प्रमुख देवीशरण , जिला प्रचार प्रमुख आशीष सेंगर ,क्रीड़ा भारती सचिन सिंह ,नरेश ठाकुर ,संजय शर्मा ,राहुल तिवारी आदि मौजूद रहे।

error: Content is protected !!